Sunday 13 October 2019

परदेसिया यह सच है पिया

परदेसिया ये सच है पिया / आनंद बख़्शी
 आनंद बख़्शी »

ए हे हे रे चोरी-चोरी
मिलते हैं रे चाँद-चकोरी

हो परदेसिया
परदेसिया
ये सच है पिया सब कहते हैं मैंने
तुझको दिल दे दिया

परदेसिया
परदेसिया
ये सच है पिया सब कहते हैं मैंने
तुझको दिल दे दिया
मैं कहती हूँ तूने
मेरा दिल ले लिया

फूलों में कलियों में गाँव की गलियों में
हम-दोनों बदनाम होने लगे हैं
नदिया किनारे पे छत पे चौबारे पे
हम मिल के हँसने-रोने लगे हैं
सुन के पिया
सुन के पिया धड़के जिया
सब कहते हैं मैंने
तुझको दिल दे दिया
मैं कहती हूँ तूने
मेरा दिल ले लिया

लोगों को कहने दो कहते ही रहने दो
सच-झूठ हम क्यूँ सबको बतायें
मैं भी हूँ मस्ती में तू भी है मस्ती में
आ इस ख़ुशी में हम नाचें-गायें
किसको पता
किसको पता क्या किसने किया
सब कहते हैं तूने
मेरा दिल ले लिया

सब कहते हैं मैंने
तुझको दिल दे दिया

मेरा दिल कहता है तू दिल में रहता है
मेरे भी दिल की कली खिल गैइ है

तेरी तू जाने रे माने न माने रे
मुझको मेरी मंज़िल मिल गैइ है

तू मिल गया
तू मिल गया मुझको पिया
सब कहते हैं मैंने
तुझको दिल दे दिया
मैं कहती हूँ तूने
मेरा दिल ले लिया

परदेसिया
परदेसिया
ये सच है पिया सब कहते हैं मैंने
तुझको दिल दे दिया

मैं कहती हूँ तूने
मेरा दिल ले लिया

No comments:

Post a Comment

Featured post

मेरी मां प्यारी मां मम्मा

माँ मेरी माँ प्यारी माँ मम्मा ओ माँ मेरी माँ प्यारी माँ मम्मा हाथों की लकीरें बदल जायेंगी ग़म की येः जंजीरें पिघल जायेंगी हो खुदा प...